tag:blogger.com,1999:blog-5725786189329623646.post385362637186201389..comments2023-12-02T14:56:14.755+05:30Comments on नारी , NAARI: क्या संसार और प्रकृति के कानून भारतीये महिला के लिये अलग हैं की एक भारतीये विधवा को विवाह नहीं करना चाहिये ।रेखा श्रीवास्तवhttp://www.blogger.com/profile/00465358651648277978noreply@blogger.comBlogger4125tag:blogger.com,1999:blog-5725786189329623646.post-45307246744102342852018-07-31T00:37:05.162+05:302018-07-31T00:37:05.162+05:30Agar pati uski patni par atya char karta he to kya...Agar pati uski patni par atya char karta he to kya atya char sahna sahi he Anonymoushttps://www.blogger.com/profile/00233767507839981683noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-5725786189329623646.post-41781689123238921692008-08-30T13:58:00.000+05:302008-08-30T13:58:00.000+05:30'शिक्षित नारी को अशिक्षित नारी के लिए कुछ करना चाह...'शिक्षित नारी को अशिक्षित नारी के लिए कुछ करना चाहिए', ऐसा जब भी कहा जाता है उसे विचार मंच और एनजीओ का फर्क बता कर नकार देना उचित नहीं है. यह एक दुखद स्थिति है कि नारी ने स्वयं को वर्गों में बाँट लिया है. एक वर्ग है उन नौकरी करने वाली नारियों का जो शिक्षित है. दूसरा वर्ग है उन नौकरी करने वाली नारियों का जो अशिक्षित हैं. तीसरा वर्ग है उन नारियों का जो नौकरी नहीं करती. इन में भी शिक्षित और अशिक्षित दोनों नारियां हैं. कया ब्लाग मंच पर केवल उन नारियों का प्रतिनिधित्व होता है जो शिक्षित हैं और नौकरी करती हैं. दूसरे वर्गों की नारियों की समस्याओं की चिंता कौन करेगा? मेरे विचार में नारी ब्लाग मंच पर इन नारियों की बात भी की जानी चाहिए.Anonymoushttps://www.blogger.com/profile/10037139497461799634noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-5725786189329623646.post-31794889305026365322008-08-29T14:58:00.000+05:302008-08-29T14:58:00.000+05:30शर्म आती है कि आज के तथाकथित पढ़े लिखे और सभ्य समा...शर्म आती है कि आज के तथाकथित पढ़े लिखे और सभ्य समाज में ही हमेशा महिला ही कटघरे में खड़ी दिखाई पड़ती है। मीडिया का बार बार यह कहना कि देखिए इस मां को.... कहां की सभ्यता है ये? खैर...संक्रमण के इस काल में एक महिला को इस तरह की टिप्पणियों को नकार कर आगे बढ़ने की हिम्मत पैदा कर लेनी चाहिए। आखिर कितनी भी बाधाएं हों.... मंजिल तो पानी ही है ना?तरूश्री शर्माhttps://www.blogger.com/profile/14633011423481155460noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-5725786189329623646.post-55753151004731131302008-08-29T10:30:00.000+05:302008-08-29T10:30:00.000+05:30main aapki baat se puri trah sehmat hu. lekin aap ...main aapki baat se puri trah sehmat hu. lekin aap ye kyon nahi samjhti ke janwar kina bhi samjhdaar kyon na ho wo do paro par nahi chalta. usi trah hamre smaj ke thekedaar kitna bhi padh likh le ya sudharne ka dava kare lekin ve rudhivadi the hai or rahenge.ve apni is soch ko nahi badlna chahte.<BR/><BR/>or agar aap iske virodh me koi kadam uthate, to kuch der ko to thode bahut aadmi aapke saaath jaroor honge lekin kuch der baad aap akele rehjayenge. yehi hi Bharatiya Sanskriti ka dastoor Hai.<BR/><BR/>Rakesh KaushikRakesh Kaushikhttps://www.blogger.com/profile/09630659559078508400noreply@blogger.com